top of page
  • Writer's pictureMorning Sun Time

2024 Lexus LM, एक सुपर-लक्जरी एमपीवी भारत में डेब्यू! वह सब जो आपको जानना चाहिए.

Updated: Dec 2, 2023

Lexus India ने चार और सात सीटों वाले वेरिएंट के साथ 2024 एलएम वैन का अनावरण किया, जो लक्जरी सुविधाओं और उन्नत तकनीकों की पेशकश करती है।


लेक्सस इंडिया ने आगामी दूसरी पीढ़ी की एलएम अल्ट्रा-लक्जरी वैन के लिए आरक्षण लेना शुरू कर दिया है, जो कुछ ही दिनों में भारतीय बाजार में आने वाली है। प्रसिद्ध जापानी ऑटोमेकर ने भारत के लिए 2024 लेक्सस एलएम का अनावरण किया है, जो चार और सात-सीटर वेरिएंट पेश करता है और कई अग्रणी सुविधाओं का प्रदर्शन करता है, जो समग्र यात्रा अनुभव को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।


लेक्सस एलएम का 2024 चार सीटों वाला संस्करण उच्च स्तर की विलासिता और वैयक्तिकरण प्रदान करता है। इसमें पीछे की सीटों के सामने स्थित एक विशाल 48-इंच वाइडस्क्रीन डिस्प्ले है। सहज प्रवेश और निकास की सुविधा के लिए सहायक ग्रिप्स भी सोच-समझकर लगाए गए हैं। चार सीटों वाले केबिन के भीतर, आपको एकीकृत स्पीकर, एक रेफ्रिजरेटर और अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए भंडारण डिब्बे मिलेंगे, जिनका उद्देश्य विभिन्न तत्वों के बीच पैनल अंतराल को कम करना है।


दूसरी ओर, लेक्सस एलएम के सात-सीटर संस्करण को एक विस्तृत और अच्छी तरह से रोशनी वाला माहौल प्रदान करने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है। ओवरहेड कंसोल को रणनीतिक रूप से पूरे केबिन में रखा गया है, जो प्रत्येक यात्री के लिए व्यक्तिगत अनुभव सुनिश्चित करता है। पीछे के केबिन में, ओटोमन और पार्टीशन के बीच पर्याप्त जगह बनाए रखते हुए, स्वतंत्र सीटों की सोच-समझकर व्यवस्था की गई है। विशेष रूप से, सात सीटों वाला संस्करण लेक्सस की एक अभूतपूर्व सुविधा - गर्म आर्मरेस्ट और ओटोमैन पेश करता है, जो आराम और विलासिता का एक नया मानक स्थापित करता है।


देश में नई पीढ़ी की एलएम की शुरुआत के बारे में बोलते हुए, लेक्सस इंडिया के अध्यक्ष, नवीन सोनी ने कहा, “हम भारत में बिल्कुल नए लेक्सस एलएम के बहुप्रतीक्षित आगमन की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। यह भारत में लेक्सस के लिए एक नई श्रेणी है और तथ्य यह है कि हमें इस साल की शुरुआत में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित पिछली पीढ़ी के एलएम के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, जो असाधारण अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। एलएम उद्योग में अल्ट्रा-लक्जरी गतिशीलता के लिए एक नया मानक पेश करेगा। लेक्सस में, हमारा प्रयास मेहमानों की जरूरतों का पहले से अनुमान लगाना, आराम और सुविधा के स्तर की पेशकश करना है। प्रत्येक वाहन जिसे हम पेश करते हैं वह रोजमर्रा की विलासिता और परिष्कृतता के स्तरों के साथ एक अद्वितीय ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने की हमारी पारंपरिक जापानी ओमोटेनाशी आतिथ्य का प्रतीक है।


“इस श्रेणी के लिए अल्ट्रा एचएनआई की सर्वकालिक उच्च आवश्यकता के आधार पर, हम आने वाले वर्षों में ऐसे लक्जरी मूवर्स की मजबूत मांग जारी रहने का अनुमान लगाते हैं। एक बहुउद्देश्यीय वाहन के रूप में शानदार बिल्कुल नया एलएम असाधारण आराम, अभिनव डिजाइन और अद्वितीय शिल्प कौशल प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है। विस्तार, उन्नत प्रौद्योगिकियों और विशेष सुविधाओं पर अपने त्रुटिहीन ध्यान के साथ, हमें विश्वास है कि राजसी लेक्सस एलएम भारत में हमारे समझदार ग्राहकों के लिए अल्ट्रा-लक्जरी गतिशीलता अनुभव को फिर से परिभाषित करेगी और उनकी बढ़ती विविध और शानदार जीवन शैली की इच्छाओं को पार कर जाएगी, ”सोनी ने कहा। .


लेक्सस ने केबिन के शोर के स्तर को कम करने पर महत्वपूर्ण जोर दिया है, जिसमें दृश्य विकर्षणों को कम करने के लिए साइड विंडो ग्राफिक्स को शामिल करना शामिल है। अतिरिक्त प्राणी आराम में एक बहुमुखी 64-रंग परिवेश प्रकाश व्यवस्था और एक वापस लेने योग्य चमड़े से लिपटे टेबल शामिल हैं जो सावधानी से आर्मरेस्ट के भीतर संग्रहीत हैं।


विशेष रूप से, नवीनतम एलएम लेक्सस के अभिनव स्मार्ट एयर कंडीशनिंग सिस्टम की शुरूआत का प्रतीक है, जिसे रियर क्लाइमेट कंसीयज के रूप में जाना जाता है। यह उन्नत प्रणाली यात्री के चेहरे, छाती, जांघों और निचले पैरों का पता लगाने के लिए इन्फ्रारेड सेंसर का उपयोग करती है, जिससे केबिन के भीतर सटीक शीतलन आवश्यकताओं का पता लगाया जाता है और तदनुसार स्वचालित तापमान समायोजन किया जाता है।


प्रत्याशित 2024 लेक्सस एलएम 2.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन से लैस होगा और आरामदायक और चिकनी सवारी गुणवत्ता प्रदान करने के लिए एक अनुकूली निलंबन प्रणाली की सुविधा होगी। लेक्सस ने प्री-क्रैश सुरक्षा, डायनेमिक रडार क्रूज़ कंट्रोल, लेन डिपार्चर अलर्ट, प्रोएक्टिव ड्राइविंग असिस्ट और असामान्य ड्राइवर रिस्पांस सिस्टम सहित उन्नत सुरक्षा सुविधाओं की एक श्रृंखला को शामिल करके सुरक्षा को प्राथमिकता दी है। इसके अतिरिक्त, यह रिमोट फ़ंक्शन के साथ एडवांस्ड पार्क और ट्रैफिक जाम सपोर्ट के साथ एडवांस्ड ड्राइव जैसी सुविधाओं के साथ सुविधा प्रदान करता है।


यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आगामी लेक्सस एलएम की कीमत की घोषणा अभी भी लंबित है, और लक्जरी एमपीवी का लॉन्च इस महीने के अंत में होने की उम्मीद है। मूल्य निर्धारण और उपलब्धता के संबंध में अधिक जानकारी का खुलासा उस समय किया जाएगा। वर्तमान में, 2024 एलएम की बुकिंग भारत के 17 शहरों में फैले 24 टचप्वाइंट पर की जा सकती है।

Comments


bottom of page