top of page
  • Writer's pictureMorning Sun Time

Apple MacBook Pro (M3 Pro/Max, 2023) review: क्या स्पेस ब्लैक अपग्रेड के लायक है?

Updated: Dec 14, 2023

"MacBook Pro अब कभी से भी more powerful है, और यह striking Space Black में कभी से भी अधिक आकर्षक दिखता है। क्या आप इसे खरीदें या नहीं?"


Apple MacBook Pro
Apple MacBook Pro

"2023 में Apple ने अपनी MacBook Pro लाइन को काफी प्यार दिया है। मुझे ऐसा लगता है कि मैंने हाल ही में ही MacBook Pro M2 Pro/Max मॉडल की समीक्षा लिखी थी, इसलिए इन मॉडल्स के उन अपग्रेड के बारे में बात करना थोड़ा अजीब है, जो एक साल भी नहीं हुआ है।"


"हालांकि, यही हमारी स्थिति है, और जबकि नए MacBook Pro मॉडल्स के डिज़ाइन के बारे में कहने के लिए ज्यादा कुछ नया नहीं है - ठीक वैसा ही जैसा iMac 2023 के साथ था - परफॉर्मेंस के बारे में कहने के लिए कई कुछ है। इसके पूर्वक, MacBook Pro (M3 Pro/Max एक पूर्णता से भरपूर लैपटॉप है जो 14-इंच और 16-इंच मॉडल्स दोनों के लिए लागू होता है, जिनमें कुछ गंभीर कॉन्फ़िगरेशन विकल्प हैं। क्या आपको नया MacBook Pro खरीदना चाहिए? वह काफी निर्भर करता है। यहां मेरी समीक्षा है।"


"Apple MacBook Pro 14-इंच (M3, 2023)"


"MacBook Pro (M3 Pro/Max, 2023) डिज़ाइन के मामले में मूल को तोड़ नहीं सकता, लेकिन स्पेस ब्लैक रंग सुंदर है और - जैसा कि आपकी उम्मीद होगी - उसके नीचे उन लोगों के लिए कुछ गंभीर शक्ति है जो इसे आवश्यकता महसूस करते हैं। M2 या यहां तक ​​कि M1 MacBook Pro के मालिक शायद अपग्रेड पर किसी भी समय में कवाबंध रख सकते हैं, लेकिन यदि आप एक पुराने MacBook Pro का उपयोग कर रहे हैं - खासकर Apple Silicon पर नहीं - तो आपके लिए एक खुशखबरी है।"


Apple MacBook Pro
Apple MacBook Pro

"डिज़ाइन में कोई बड़ा बदलाव नहीं (almost)


"New MacBook Pro अपने पूर्ववत्सर के समान डिज़ाइन लेकर आता है, लेकिन एक महत्वपूर्ण अंतर है, और यह बहुत अच्छा है। एक नया स्पेस ब्लैक रंग विकल्प है, जो मेरी अपेक्षाओं से कहीं बेहतर है। जब मैंने इस रंग की घोषणा देखी, तो मुझे थोड़ा कम उत्साहित मिला। यह पूर्व में हमने देखा हुआ स्पेस ग्रे की तरह दिखता था, नए या विशेष रूप से नया कुछ नहीं।"


"लेकिन यहां तक कि, यह पूरी तरह से अलग कहानी है। स्पेस ब्लैक विकल्प में बहुत सारी गहराई है और यह MacBook Air (M2, 2023) के मिडनाइट विकल्प से ज्यादा गंभीर है। इसके अलावा, यह उंगलियों के प्रति कम दृष्टिकोण से दिखता है। स्पेस ब्लैक फिनिश एक प्रक्रिया का उपयोग करता है जिससे उंगलियों कम हों, और मेरे डिवाइस के साथ विवेचन के समय में, इसका सच्चाई से मिलता है। जो उंगलियाँ प्रदर्शित होती हैं, उन्हें साफ करना भी काफी आसान है - आपकी स्वेटर भी काम करेगी, जबकि यह MacBook Air मिडनाइट विकल्प के साथ थोड़ी और मेहनत चाहिए स्मजेस को हटाने के लिए।"


Apple MacBook Pro
Apple MacBook Pro

"New Space Black color के अलावा, डिज़ाइन वही है जो जनवरी 2023 में आए M2 Pro/Max मॉडल्स का था, लेकिन यह बुरा नहीं है। इसमें एक मजबूत और प्रीमियम गुणवत्ता की इमारत है जिसमें एक एल्युमिनियम केसिंग है, और समग्र रूप से, यह एक बहुत ही मजबूत मशीन है। बेस MacBook Air से मोटा है, इसलिए आपको एक बहुत ही मजबूत डिवाइस मिल रहा है (जैसा कि इसके मूल्य के लिए अच्छा है), जबकि फ्लैट लिड भी एक खूबसूरत लैपटॉप के लिए बनाता है।"


"स्पीकर्स कुंजीपटल के प्रति हैं - इसका उपयोग करना एक आनंद है और यह वही है जो आप MacBook Air पर पाएंगे - या कुछ बहुत ही समान है। कुंजियाँ भी वैसी ही हैं: 78 (US) काली कुंजियाँ जिनमें 12 पूर्ण-ऊचाई की कार्य कुंजियाँ, एक उल्टा-टी व्यवस्था में चार तीर कुंजियाँ और स्पेस ब्लैक पृष्ठ के उपरी दाईं ओर सैंकेन Touch ID शामिल हैं।"


Apple MacBook Pro
Apple MacBook Pro

"मुझे वाकई स्पेस ब्लैक हाइलाइट्स काफी पसंद आए - शायद जो सामान्य हो सकता है - और मैं कुंजीपटल पर Touch ID के बहुत बड़े प्रशंसक हूँ। हाँ, फेस आईडी अच्छा होता, लेकिन टच आईडी बहुत अच्छी तरह से काम करता है। यह एक उपाय की तरह लग सकता है, लेकिन आप इसे सोचने से ज्यादा इस्तेमाल करेंगे, आपल पे के माध्यम से भुगतान को प्रमाणित करने से लेकर, सफारी पर पासवर्ड और क्रेडिट कार्ड को ऑटो-फिल करने तक।


अब कुंजीपटल के शीर्ष पर Touch Bar नहीं है - और यह M3 Pro/Max मॉडल्स ही नहीं, बेस MacBook Pro के लिए भी है। बताया जाता है कि इसके बारे में और भी बड़ा है, यह स्टैंडर्ड फंक्शन कुंजियों की तुलना में इतना सही से नहीं बनाया जा रहा था। कुंजीपटल के नीचे एक ट्रैकपैड है, जो काफी प्रतिसादी है - जो आप अलग से खरीद सकते हैं Magic Trackpad से भी ज्यादा - जबकि मैकबुक प्रो के आधे में फैन्स को ठंडा रखने के लिए स्थित हैं।"


"MacBook Pro M3 कॉन्फ़िगरेशन्स"


Apple MacBook Pro
Apple MacBook Pro

Comments


bottom of page