top of page
  • Writer's pictureMorning Sun Time

'CID' अभिनेता Dinesh Phadnis का 57 वर्ष की आयु में निधन, co-star Dayanand Shetty confirms

Dinesh Phadnis का मृत्यु मंगलवार की रात में, लीवर समस्या के कारण हुआ। उनके 'CID' co-star Dayanand Shetty ने खबर की पुष्टि की।


सोनी टीवी के हिट शो CID में फ्रेडरिक्स का किरदार निभाने के लिए जाने जाने वाले अभिनेता दिनेश फडनीस का निधन हो गया है। उनके co-star दयानंद शेट्टी ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा, ''दिनेश ने रात 12.08 बजे अंतिम सांस ली.।


अभिनेता का मुंबई के तुंगा अस्पताल में इलाज चल रहा था। उनका अंतिम संस्कार बोरीवली पूर्व के दौलत नगर श्मशान में किया जाएगा।


इससे पहले पिछले हफ्ते ऐसी खबरें आई थीं कि दिनेश को हार्ट अटैक आया था। दयानंद शेट्टी ने अफवाहों पर सफाई देते हुए कहा था कि दिनेश हार्ट अटैक से नहीं बल्कि लिवर डैमेज से पीड़ित थे।


CID में दया का किरदार निभाने वाले दयानंद शेट्टी ने कहा, "सबसे पहले, यह दिल का दौरा नहीं था, यह लीवर की क्षति थी, जिसके कारण उन्हें तुरंत मलाड के तुंगा अस्पताल ले जाया गया। पिछले दो दिनों से वह बहुत गंभीर है। आज (रविवार) सुबह भी मुझे पता चला कि कोई बड़ा सुधार नहीं हुआ है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्द ही बेहतर हो जाएंगे।"


उन्होंने आगे कहा, "दिनेश किसी अन्य बीमारी का इलाज करा रहे थे, लेकिन दवा ने उनके लीवर पर प्रतिकूल प्रभाव डाला। इसलिए हमेशा दवाओं को बहुत सावधानी से लेने की सलाह दी जाती है। आप कभी नहीं जानते कि जो दवा किसी चीज़ के इलाज के लिए ले रहे हैं वह किसी अन्य बड़ी बीमारी का कारण बन सकती है।" .एलोपैथिक दवाओं के संबंध में बहुत सावधान रहना चाहिए।"


दिनेश ने CID में शिवाजी साटम और आदित्य श्रीवास्तव के साथ मजाकिया और मासूम सीआईडी अधिकारी फ्रेडरिक्स की भूमिका निभाई। इस बारे में बात करते हुए कि उन्हें भूमिका कैसे मिली, दिनेश ने एक साक्षात्कार में कहा था, “मुझे याद है कि मैं भूमिकाओं के लिए संघर्ष कर रहा था और जहां भी मैं काम की तलाश में गया, मेरी मुलाकात बी पी सिंह (CID के निर्माता) से हुई। मुझे नहीं पता कि यह महज किस्मत थी या सह-घटना। आख़िरकार, उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं सीआईडी में शामिल होना चाहता हूँ और इस तरह मेरी यात्रा शुरू हुई। बाद में मैंने आहट भी ले लिया।


"पहले शो में बिल्कुल भी हास्य नहीं था। इसलिए मुझे कॉमिक रिलीफ के रूप में चुना गया। और मुझे कहना होगा कि मुझे जनता से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।"

Kommentare


bottom of page