top of page
  • Writer's pictureMorning Sun Time

India vs South Africa Highlights, 2nd T20: रीज़ा हेंड्रिक्स की चमक, SA ने 5 विकेट से इंडिया को हराया

India vs South Africa Highlights, 2nd T20: IND vs SA, मंगलवार को एक बारिश के कारण विघटित मैच में साउथ अफ्रीका ने इंडिया को 5 विकेट से हराया। रीज़ा हेंड्रिक्स ने प्रोटीज के लिए सर्वाधिक 49 रन बनाए जबकि भारतीय पेसर मुकेश कुमार ने 2 विकेट लिए।


India vs South Africa Highlights, 2nd T20
India vs South Africa - Photo: Social Media

India vs South Africa लाइव स्कोर अपडेट, 2वें टी20: साउथ अफ्रीका के बैट्समैन रीज़ा हेंड्रिक्स ने अपनी शॉट को देखते हुए दूसरे टी20 क्रिकेट मैच के दौरान इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच, ग्केबरहा के सेंट जॉर्जेस पार्क में।


India vs South Africa Highlights, 2वें टी20: IND vs SA, दक्षिण अफ्रीका के ओपनर रीज़ा हेंड्रिक्स ने कुछ खूबसूरत छक्के मारे, जब साउथ अफ्रीका ने एक बारिश के कारण विघटित मैच में भारत को 5 विकेट से हराया। साउथ अफ्रीका की बैटिंग ऑर्डर ने पहले ही गेंद से शानदार प्रदर्शन किया, जबकि भारत ने मध्य क्रम में कुछ कमीबैक किया, लेकिन अंत में अंडाइले फेलुकवायो ने जीतने वाला छक्का मारा।


दूसरे टी20 बीच इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच की दूसरे टी20 में बारिश ने भारतीय इनिंग्स के अंत में लगभग बंद कर दी थी। थोड़ी देर के बाद जब बारिश रुकी, प्लेइंग कंडीशंस बदल दी गई और अब साउथ अफ्रीका को 15 ओवर में 152 रन की आवश्यकता है।


रिंकु सिंह ने एक पहले ही मैडन हैंड्रेड के रूप में अपनी पहचान बनाई, जबकि कप्तान सुर्यकुमार यादव ने अपनी अनूति रुप से भारत को दोस्त साउथ अफ्रीका में 180 रनों के लिए सात विकेटों के साथ खड़ा किया।

बैट करने के लिए डाला गया, भारत ने यशस्वी जैसवाल और शुभमन गिल को 6 रनों के लिए खो दिया था, फिर सुर्या (36 गेंदों में 56) ने अगुआई की और तिलक वर्मा (20 में 29) और फिर रिंकु (39 में 68 नहीं आउट) के साथ अच्छा साझेदारी बनाई।


सेंट जॉर्जेस पार्क में बारिश ने भारतीय इनिंग्स के अंत में तीन गेंदों बची थीं और जेराल्ड कोईटजी को हैट्रिक के लिए खादी हो गई थी, जिसमें रवींद्र जडेजा और अर्शदीप सिंह को लगा।


पहली बार दक्षिण अफ्रीका में खेलते हुए, रिंकु ने शुरूवात में अपना समय लिया था लेकिन फिर फील्ड को खूबसूरती से काम किया। उसकी धुरी विकेट के शॉट उसके अच्छे पेस्ड इनिंग्स में

बारिश और एडन मार्क्रम के खिलाफ चार और दो छक्के खेले।


नंबर तीन पर आने के बाद, वर्मा ने मध्य में अच्छा खेला, लेकिन उन्होंने छठे ओवर में डीप थर्ड मैन में कैद हो जाने से पहले मार्क्रम द्वारा पकड़ा जा सकता था।



इसके पीछे का कुछ इस प्रकार था कि सुर्या और रिंकु के बीच 70 रनों का संबंध था। सुर्या ने उसी तरीके से खेला, जैसा कि उसने हमेशा किया है, अपने रन का बड़ा हिस्सा विकेट के पीछे जमा किया।

उसके तीन छक्के उसने इसलिए खेले क्योंकि उसने गेंद की लाइन के अंदर गया और गेंद को रोपों पर भेज दिया। दो थे फाइन लेग क्षेत्र में और एक मिडविकेट के ऊपर।


यह भारत के लिए सबसे सुचारू आरंभ नहीं था, जिन्होंने पहले जैसवाल और गिल को पहले दो ओवर में खो दिया था।


जैसवाल मार्को जैंसन के खिलाफ कट शॉर्ट को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं थे, जिसके परिणामस्वरूप वह बैकवर्ड पॉइंट पर डेविड मिलर द्वारा शानदार रूप से कैच किए जाने तक पहुंचे।


वर्मा भी दो गेंदों बाद ऐसे ही गये हो सकते थे, लेकिन मिलर ने उस सुविधा को पकड़ने में सक्षम नहीं थे।

गिल एलिजाड विलियम्स द्वारा फ्रंट से फंस गए जिन्होंने लंबाई से गेंद को ले जाने का बैक निकाला था।

प्रारंभ में दबाव बना रहने के बावजूद, भारतीय बैटर आक्रमक खेलते रहे।


India and South Africa squads:


India: सुर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जैसवाल, शुभमन गिल, रुतुराज गाइकवाड़, तिलक वर्मा, रिंकु सिंह, श्रेयस आयर, इशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चहर।


South Africa: एडेन मार्क्रम (कप्तान), ओटनियल बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्जके, नैंड्रे बर्गर, जेराल्ड कोएट्जी (1st और 2nd T20I), डॉनोवन फेरेरा, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जैंसन (1st और 2nd T20I), हेंरिच क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, आंडिले पहेलुक्वायो, टाबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, और लिज़ाड विलियम्स।


Comments


bottom of page