top of page
  • Writer's pictureMorning Sun Time

India vs South Africa: क्या दरबन में 1st IND vs SA T20I में बारिश की वजह से कठिनाईयों का सामना....

Updated: Dec 11, 2023

IND vs SA: सुर्यकुमार यादव के नेतृत्व में भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दर्बन में शुरू होने वाले तीन मैचों की सीरीज़ खेलेगा।

India vs South Africa: Will rain play spoilsport during the 1st T20 International (T20I) match between India and South Africa in Durban?


Durban's Kingsmead covered during the South Africa vs Australia series. (File photo)
Durban's Kingsmead covered during the South Africa vs Australia series. (File photo)

भारत और दक्षिण अफ्रीका का पहला टी20 आई मैच दर्बन के किंग्समीड में खेला जाएगा। हालांकि, पहले टी20 आई के लिए रविवार का मौसम आशावादी नहीं दिख रहा है।

Accuweather के अनुसार, यह एक मेंदूम दिन होगा जिसमें पूरे दिन बारिश की संभावना है। बारिश की 55% की संभावना है और यह रात में 58% तक बढ़ जाती है। खेल का समय दक्षिण अफ्रीकी स्थानीय समय में शाम 4 बजे से शुरू होगा।


टॉस

जो टीम टॉस जीतेगी, वह पहले गेंदबाजी करने की कोशिश कर सकती है, क्योंकि दौड़ के दूसरे इनिंग्स में बारिश डकवर्थ लुइस स्टर्न विधि (DLS) को खेल में ला सकती है। साथ ही, नमी लगभग 84-85 प्रतिशत होने के कारण, खासकर पहले इनिंग्स में नए गेंद के साथ, फास्ट बोलर्स के लिए सहारा हो सकता है।



भारत टीम से क्या उम्मीद करें?

कुछ नियमित खिलाड़ियों की कमी में, टीम ने भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए छोटे सीरीज में नुकसान नहीं किया और इसे 4-1 से जीत लिया। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका में सीरीज घर से बाहर पूरी तरह से एक अलग चुनौती होगी


रोहित शर्मा और विराट कोहली के भविष्य अनिश्चित होने के साथ, साइड की शीर्ष प्राथमिकता है कि ऐसे खिलाड़ियों को बनाया जाए जो इन स्थानों पर बैट कर सकते हैं और नियमित रूप से प्रदर्शन कर सकते हैं। बाउलिंग के संबंध में, हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में, टीम ने खेलों में सिर्फ पाँच गेंदबाजों के साथ काम करने का एक आदत बना लिया है और हम सीरीज में कप्तान सुर्यकुमार यादव से एक समान रणनीति देख सकते हैं। यह भारतीय स्थितियों के लिए अक्सर कारगर रहा है। विदेशी पिचों पर, पांच-मेन गेंदबाज अटैक में दो स्पिनर्स का होना कप्तान के लिए विकल्पों में कमी कर सकता है।


Squads


India T20I squad: यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सुर्यकुमार यादव (कैप्टन), रिंकु सिंह, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कैप्टन), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, और दीपक चाहर।


South Africa T20I squad: एडन मार्क्रम (कैप्टन), ओटनियल बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्जके, नंद्रे बर्गर, जेराल्ड कोएत्जी (1वें और 2वें T20I), डॉनोवन फेरेरा, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जैंसेन (1वें और 2वें T20I), हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी (1वें और 2वें T20I), एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, और लिजाद विलियम्स।

コメント


bottom of page