top of page
  • Writer's pictureMorning Sun Time

ODI World Cup final: आईसीसी पिच सलाहकार एंडी एटकिंसन कहां हैं?

आईसीसी पिच सलाहकार एटकिंसन कल शामिल होंगे।


आईसीसी के पिच सलाहकार एंडी एटकिंसन का भविष्य क्या होगा, यह सवाल चारों ओर घूम रहा था क्योंकि यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप फाइनल से 48 घंटे पहले पिच की तैयारी के दौरान यह हट्टा-कट्टा न्यूजीलैंडवासी कहीं नजर नहीं आया।


पता चला है कि एटकिंसन शुक्रवार दोपहर अहमदाबाद पहुंचे हैं और वह कल तैयारियों में शामिल होंगे.


यह भी पढ़ें: भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के लिए पिच क्यों बदली गई?

आईसीसी के एक सूत्र ने पीटीआई की शर्तों पर कहा, "एंडी घर वापस नहीं गए हैं। वह आज दोपहर आईसीसी प्रतिनिधिमंडल के साथ आए हैं और इसलिए मैदान पर नहीं आए। वह ट्रैक की तैयारी की जांच के लिए कल उपलब्ध रहेंगे।" गुमनामी.


एटकिंसन वास्तव में बीसीसीआई अधिकारियों के पसंदीदा नहीं हैं क्योंकि उन्होंने मेजबान देश पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल के लिए ट्रैक को नए से पुराने ट्रैक में बदलने का आरोप लगाया था।


हालाँकि, ICC ने बाद में स्पष्टीकरण भेजा कि नॉकआउट मैचों को नए ट्रैक पर आयोजित करने का ऐसा कोई नियम नहीं है और एटकिंसन को पहले ही विकास से अवगत करा दिया गया था।


शुक्रवार को, बीसीसीआई के दो वरिष्ठ ग्राउंड स्टाफ प्रमुख आशीष भौमिक और उनके दूसरे नंबर के कमांडिंग तपोश चटर्जी ने भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और बीसीसीआई के जीएम (घरेलू क्रिकेट) अबे कुरुविला के साथ रविवार को होने वाले मेगा फाइनल के लिए पिच की तैयारियों की बारीकी से निगरानी की।


इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है कि फाइनल के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला ट्रैक पुराना है या ताज़ा सतह है। लेकिन दो वरिष्ठ क्यूरेटर और बीसीसीआई जीएम ने निर्दिष्ट 22-यार्ड पट्टी पर भारी रोलर के उपयोग की निगरानी की।


"यदि काली मिट्टी की पट्टी पर भारी रोलर का उपयोग किया जा रहा है तो विचार एक धीमी बल्लेबाजी ट्रैक बनाने का है जहां आप एक बड़ा स्कोर प्राप्त कर सकते हैं लेकिन आप संभवतः लाइन के माध्यम से लगातार हिट नहीं कर सकते हैं। दूसरे बल्लेबाजी के रूप में 315 एक बचाव योग्य स्कोर हो सकता है मुश्किल होगा," एक राज्य एसोसिएशन क्यूरेटर ने समझाया।


भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, टीम के पहले नियमित खिलाड़ी के.एल. राहुल और रवींद्र जड़ेजा ने रिजर्व खिलाड़ियों ईशान किशन, रविचंद्रन अश्विन और प्रसिद्ध कृष्णा के साथ व्यापक नेट सत्र किया।


जैसा कि परंपरा रही है, रोहित और द्रविड़ ने ट्रैक को देखने में काफी समय बिताया और भौमिक और चटर्जी के साथ व्यापक चर्चा भी की।

Comments


bottom of page