top of page
  • Writer's pictureMorning Sun Time

Rinku Singh के लिए T20 world cup -what Ashish Nehra feels

Updated: Dec 11, 2023

Rinku Singh ने चल रहे पांच मैचों के T20I सीरीज़ के खिलाफ चमकती फॉर्म में रहा है।


India's Rinku Singh in action against Australia
India's Rinku Singh in action against Australia

आशीष नेहरा के अनुसार, विस्फोटक बैट्समैन रिंकु सिंह ने भारत के टी20 विश्व कप दल में "पूर्णक्रियाशील" खिलाड़ी के रूप में प्रकट हो गए हैं। हालांकि, पूर्व भारतीय पेसर यह भी मानते हैं कि बैटर को इस स्थान के लिए उनके साथी बैटर्स से मजबूत प्रतिस्थापन का सामना करना होगा।


टी20 विश्व कप अगले वर्ष जून में पश्चिम इंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में खेला जाएगा।


रिंकु ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे पांच मैचों की टी20आई सीरीज़ में चमकती फॉर्म में रहा है, और शुक्रवार को रायपुर में हुई चौथे मैच में उनके 46 रनों ने भारत को 3-1 सीरीज क्लिंचिंग 20 रन से जीत में मदद की।


"रिंकु सिंह को भारत के टी20 विश्व कप दल में शामिल करने के लिए कोई संदेह नहीं है," पूर्व बाएं हाथ के पेसर ने JioCinema को कहा।


"लेकिन विश्व कप अभी दूर है और जिस स्थान के लिए वह लड़ रहे हैं, उसमें कई प्रतिस्थापनकर्ता हैं।"


रिंकु ने इस सीरीज़ में कुछ महत्वपूर्ण इनिंग्स खेले हैं। उनके 31* रन जो नौ गेंदों में खेले गए, उनका बड़ा योगदान था जो थिरुवनंतपुरम में दूसरे टी20आई में भारत की 44 रनों से जीत में मदद की।


रोहित शर्मा और विराट कोहली इंडिया की विश्व कप के लिए योजना बना रहे हैं या नहीं, इस पर कोई स्पष्टता नहीं है, इसलिए विश्व कप के लिए टी20 दल में महत्वपूर्ण परिवर्तन हो सकते हैं और रिंकु स्लॉग ओवर्स के लिए एक प्रमुख प्रतियाशी बन सकते हैं।


"आप जितेश शर्मा (विकेटकीपर-बैटर) और तिलक वर्मा को देख सकते हैं। हमें यह देखना होगा कि श्रेयस अय्यर, सुर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या कहां खेलेंगे," क्रिकेटर-टर्न्ड-कॉमेंटेटर ने कहा।


"तो, हमें देखना होगा कि 15 सदस्यीय दल में कितनी जगहें उपलब्ध हैं। लेकिन एक बात स्पष्ट है, उसने (रिंकु) सभी की आंखें खोल दी हैं और सभी को दबाव में डाल दिया है। लेकिन अभी भी बहुत समय है। दक्ष


िण अफ्रीका की यात्रा आने वाली है जिसके बाद आईपीएल है," नेहरा ने कहा।


नेहरा ने उन युवा भारतीय पेसरों की रक्षा की, जिन्हें कुछ क्वाटर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन टी20आई में 200 से अधिक रन देने के लिए आलोचना की है।


पांच मैचों की सीरीज के लिए दल में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज शामिल नहीं हैं, जिन्होंने आराम किया है।


"पहले तीन मैचों के लिए स्थितियाँ अलग थीं और कई गेंदबाजों ने बदल दी गई थी। आपके अनुभवी गेंदबाज जैसे मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को आराम मिला है।


"अगर आप अवेश खान और मुकेश कुमार की बात करें, तो उन्हें अभी हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पेशेवरी की गई है। और फिर हमने देखा कि पहले तीन मैचों में 200 से ज्यादा रन बने। तो यह नहीं है कि केवल भारतीय गेंदबाज ने रन छोड़े हैं, बल्कि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने भी बहुत रन दिए हैं।


"इन परिस्थितियों में, मुकेश कुमार ने भारत के लिए एक बड़ा सकारात्मक बनाया है। उसने वेट बॉल्स के साथ जो तरीके से गेंदबाजी की है, उसके यॉर्कर्स की क्रियान्वयन और डेथ ओवर्स में गेंदबाजी को देखकर बहुत अच्छा किया है,"

Comments


bottom of page