top of page
  • Writer's pictureMorning Sun Time

Chief Minister of Telangana KCR को बाथरूम में गिरने का सामना करना पड़ा, कूल्हे की हड्डी में.....

Updated: Dec 11, 2023

Chief Minister of Telangana KCR को बाथरूम में गिरने का सामना करना पड़ा, कूल्हे की हड्डी में फ्रैक्चर; 'स्वस्थ होने में 6-8 हफ्ते,' यशोदा हॉस्पिटल का कहना है।


Chief Minister of Telangana KCR
भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता को हैदराबाद के यशोदा हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है।

पिछले रात अपने फार्महाउस में गिरने के बाद, पूर्व तेलंगाना मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है, जिसमें एक फ्रैक्चर की संदेह है, यह ANI समाचार एजेंसी ने रिपोर्ट किया है।


भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता को हैदराबाद के यशोदा हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है।


डॉक्टर्स ने बीआरएस के अध्यक्ष की स्थिति का मूल्यांकन किया, जो 69 वर्षीय हैं। हॉस्पिटल के आधिकारिक बयान के अनुसार, के.सी.आर. को बाएं हिप की प्रतिस्थापन की आवश्यकता होगी और उम्मीद है कि उनका स्वस्थ होना 6 से 8 हफ्तों में होगा।


के.चंद्रशेखर राव गारू ने अपने आवास में बाथरूम में गिर जाने के बाद उन्हें यशोदा हॉस्पिटल में ले जाया गया था। मूल्यांकन में, सीटी स्कैन्स सहित, उन्हें बाएं हिप का फ्रैक्चर मिला।


"उन्हें एक मल्टी-डिसिप्लिनरी टीम, जिसमें ऑर्थोपेडिक, एनेस्थीजिया, जनरल मेडिसिन, और पेन मेडिसिन शामिल हैं, द्वारा निरंतर मॉनिटर किया जा रहा है। उनकी सामान्य स्थिति स्थिर है। अस्पताल नियमित अंतराल से उनकी स्वास्थ्य स्थिति को अपडेट करेगा," यशोदा हॉस्पिटल ने कहा।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने के.सी.आर. के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए एक पोस्ट लिखी हैं। "पूर्व तेलंगाना सीएम श्री के.सी.आर गारू के चोट का दुःखद समाचार सुनकर दुखी हूं। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं," नरेंद्र मोदी ने लिखा।


इसी बीच, बीआरएस पार्टी की नेता कविता कल्वाकुंटला ने सूचित किया कि के.सी.आर. वर्तमान में विशेषज्ञ देखभाल के तहत हैं और उन्होंने एक छोटी सी चोट हासिल की है।



हाल ही में हुए तेलंगाना विधानसभा चुनावों में, के.सी.आर की बीआरएस पार्टी हाल के में कांग्रेस के पीछे रह गई।



चिंतामडाका गाँव, मेदक जिले से निकलकर, केसीआर ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत भारतीय यूथ कांग्रेस के सामान्य सदस्य के रूप में की थी। राव ने 1983 में फिल्म आइकन एन टी रामा राव द्वारा स्थापित तेलुगु देसम पार्टी (टीडीपी) में शामिल हो गए थे। जबकि उनका पहला चुनावी प्रयास उसी वर्ष सिद्दिपेट में कांग्रेस प्रत्याशी के प्रति हार के साथ समाप्त हुआ, लेकिन उन्होंने 1985 में जीत हासिल की और अपनी जीती हुई सिरकारी पद्धति को बनाए रखा।


तेलंगाना विधानसभा चुनाव परिणाम 2023: बीआरएस नेता केटीआर हार मानते हैं


राव ने करीमनगर, मेदक, और महबूबनगर लोकसभा सीटों पर पाँच बार विजय प्राप्त की, इसमें दो उपचुनाव शामिल हैं। एनटीआर सरकार में मंत्री बनने के बाद और उसके दामाद एन चंद्रबाबू नायडू की सरकार में भी, राव ने आंध्र प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष का कार्य भी किया।


सिर्सिल्ला तेलंगाना पोल रिजल्ट्स 2023: बीआरएस के टीआर रामा राव ने भाजपा, कांग्रेस को हराया


उन्होंने एक अलग तेलंगाना आंदोलन की नेतृत्व की और इसलिए 2001 में टीडीपी से बाहर हो गए, जिसमें उन्होंने तेलंगाना के खिलाफ नायडू की पक्षपातपूर्ण दृष्टिकोण की आलोचना की। उन्होंने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की स्थापना की, जिससे डॉर्मेंट स्थिति की राष्ट्र स्थानीय आंदोलन को जीवंत किया गया। कांग्रेस के साथ गठबंधन करने और तेलंगाना के लिए


राज्यप्रमाण का प्रतिबद्ध होकर, उन्होंने 2004 लोकसभा चुनाव में इसके साथ चुनाव लड़ा। पाँच सीटें जीतकर, राव केंद्र में कैबिनेट मंत्री बन गए, लेकिन अंत में कांग्रेस की तेलंगाना बनाने में ईमानदारी की कमी का आरोप लगाते हुए रास्ता भटक गए। 2009 विधानसभा चुनावों में, टीआरएस ने टीडीपी के साथ गठबंधन किया जिसमें अंत में ने तेलंगाना बनाने के लिए "निरपेक्ष समर्थन" का वादा किया था। जबकि कांग्रेस और टीडीपी संगीत आंध्र प्रदेश के अखंड प्रांत में राजनीतिक परिदृश्य को दोमिनेट कर रहे थे, राव ने तेलंगाना की प्रति उनकी अथक पुर्षकृति ने 2014 विधानसभा चुनावों में फल दिया, नए राज्य की उत्पत्ति को संकेत करते हुए। जबकि टीडीपी ने अपने पॉपुलर समर्थन को खो दिया, टीआरएस तेलंगाना राजनीति में प्रमुख बल बन गई।


केसीआर ने पहले 2014 में तेलंगाना के गठन के साथ महत्व प्राप्त किया, जिसे 2014 और 2018 के चुनावों में लगातार जीत के साथ अनुसरण किया। हालांकि, उनकी पार्टी ने एक द्रुत नुकसान का सामना किया, जिसमें 2018 में जीती गई 88 सीटों से केवल 39 सीटें जीती गईं। बीआरएस का वोट शेयर 2023 में 37% था।

Comments


bottom of page