top of page
  • Writer's pictureMorning Sun Time

TikTok, Snapchat ने AI दुरुपयोग वाली छवियों से निपटने का संकल्प लिया।

TikTok and Snapchat उन 30 कंपनियों और सरकारी संस्थाओं में शामिल थे, जिन्होंने एआई-जनित बाल यौन शोषण छवियों के प्रसार पर रोक लगाने के लिए एक संयुक्त बयान पर हस्ताक्षर किए थे।


यह बयान यूके द्वारा जारी किया गया था और इसमें अमेरिका, जर्मन, दक्षिण कोरियाई और ऑस्ट्रेलियाई सरकारी एजेंसियां ​​शामिल थीं।


इसमें शामिल लोगों ने "एआई के युग में बाल यौन शोषण से निपटने के लिए बातचीत और तकनीकी नवाचार को बनाए रखने" का संकल्प लिया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जोखिम "दुर्गम न हो जाएं"।


समूह ने इंटरनेट वॉच फाउंडेशन (आईएफडब्ल्यू) डेटा का हवाला दिया, जिसमें एक डार्क वेब फोरम पर 11,000 से अधिक एआई-जनरेटेड छवियों में से लगभग 3,000 को बाल यौन शोषण दर्शाया गया है।


ब्रिटेन की गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन ने कहा, "जिस गति से ये तस्वीरें ऑनलाइन फैली हैं, वह चौंकाने वाली है और इसीलिए हमने इस मुद्दे से निपटने के लिए संगठनों का इतना व्यापक समूह बुलाया है।" हम इसे अनियंत्रित नहीं चलने दे सकते।”


आईएफडब्ल्यू की मुख्य कार्यकारी सूसी हरग्रीव्स ने कहा कि उसने जुलाई में इस समस्या के बारे में चिंता जताई थी और तर्क दिया था कि "हमने एआई के बारे में अपने सभी सबसे बुरे डर को साकार होते देखा है"।


"यह आवश्यक है, अब, हम एक उदाहरण स्थापित करें और इस उभरती हुई तकनीक के दुरुपयोग पर रोक लगाएं, इससे पहले कि इसे पूरी तरह से जड़ें जमाने का मौका मिले।"


संयुक्त बयान 2 नवंबर को शुरू होने वाले यूके सरकार एआई सुरक्षा शिखर सम्मेलन से पहले जारी किया गया था।

Comments


bottom of page