top of page
  • Writer's pictureMorning Sun Time

कप्तान सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निडर क्रिकेट की वकालत करते हैं।

विश्व कप फाइनल के ठीक 96 घंटे बाद दोनों ताकतवर फिर से मिलते हैं।


भारत के नवनियुक्त T20I कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हैं, हालांकि वनडे विश्व कप फाइनल में दिल तोड़ने वाली हार से आगे बढ़ने में उन्हें कुछ समय लगेगा।


पूर्व नियोजित कार्यक्रम के कारण विश्व कप फाइनल के ठीक 96 घंटे बाद अहमदाबाद में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की दो ताकतें फिर से मिलीं। हालाँकि, दोनों छोर पर टीम में बदलाव हुए हैं।


सूर्यकुमार यादव ने कहा, "यह मुश्किल है, इसमें समय लगेगा, ऐसा नहीं हो सकता कि आप अगली सुबह उठें और जो कुछ हुआ उसे भूल जाएं। यह एक लंबा टूर्नामेंट था। हम इसे जीतना पसंद करते।" एजेंसी पीटीआई.


"लेकिन जैसे ही आप सुबह उठते हैं, सूरज फिर से उग आता है, सुरंग के अंत में रोशनी होती है। आपको आगे बढ़ना होगा। यह एक नई टीम (टी20 टीम) है, जो वास्तव में चुनौती के लिए उत्सुक है," बल्लेबाज ने कथित तौर पर हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में टीम इंडिया का नेतृत्व करने का काम किसे सौंपा गया था।


मध्यक्रम के बड़े बल्लेबाज ने कहा कि प्रशंसकों और परिवारों का समर्थन उन्हें और बाकी खिलाड़ियों को निराशा से आगे बढ़ने में मदद कर रहा है।


"जाहिर तौर पर, थोड़ा निराशाजनक है लेकिन जब आप पीछे मुड़कर यात्रा को देखते हैं तो यह एक महान अभियान था। जिस तरह से सभी ने मैदान पर अपनी प्रतिभा दिखाई, उस पर पूरे भारत और हमारे परिवारों को गर्व था।"


आक्रामक बल्लेबाज ने कहा, "हमने पूरे टूर्नामेंट में सकारात्मक क्रिकेट खेली। हमें इस पर बहुत गर्व हो सकता है।"


वरिष्ठ खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल सूर्यकुमार की अगुवाई वाली टीम का हिस्सा नहीं हैं।


टी20 टीम आईपीएल में प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों से भरी हुई है, जिन्हें अभी भी खुद को उच्चतम स्तर पर साबित करना बाकी है। रिंकू सिंह, जिन्होंने आयरलैंड में पदार्पण किया और एशियाई खेलों का भी हिस्सा थे, और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी सबसे कठिन परीक्षा का सामना करना पड़ेगा।


सूर्या ने कहा, "मैं आज दोपहर में टीम से मिला। मैंने उनसे कहा कि जब आप मैदान पर जाएं तो निस्वार्थ रहें। मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो व्यक्तिगत उपलब्धियों के बारे में नहीं सोचता। मैंने उनसे कहा है कि टीम को पहले रखें।" .


"(2024) टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए, हम जो भी खेल खेलने जा रहे हैं, वे बहुत महत्वपूर्ण हैं। मैं चाहता हूं कि हम निडर रहें।"


जितेश शर्मा और इशान किशन में से कौन टीम में नामित विकेटकीपर बल्लेबाज होगा?


"ईशान अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, हम निरंतरता बनाए रखना चाहते थे। वह एशिया कप और विश्व कप सहित हमारे लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, विभिन्न स्थानों पर बल्लेबाजी कर रहा है। वे दोनों अग्रणी धावक हैं। हम आज रात फैसला लेंगे।" सूर्या ने हँसते हुए कहा।

Comments


bottom of page