top of page
  • Writer's pictureMorning Sun Time

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड दौरे के लिए उमर गुल, सईद अजमल को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया।

PCB ने पहले ही मोहम्मद हफीज को निदेशक और मुख्य कोच नामित कर दिया है।


पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज उमर गुल और सईद अजमल को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए राष्ट्रीय टीम का तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।


2009 विश्व टी20 विजेता टीम के सदस्य उमर पहले भी पाकिस्तान टीम के साथ गेंदबाजी कोच के रूप में काम कर चुके हैं, जबकि यह पहली बार है जब सईद को राष्ट्रीय टीम के साथ कोई कार्यभार सौंपा गया है।


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि दोनों पूर्व दिग्गजों के लिए शुरुआती असाइनमेंट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 दिसंबर से 7 जनवरी तक होने वाली टेस्ट सीरीज और अगले साल 12 से 21 जनवरी तक न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज शामिल होगी।


राष्ट्रीय टीम के खराब विश्व कप अभियान के बाद कई बदलावों के तहत बोर्ड ने पहले ही मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान टीम का निदेशक और मुख्य कोच और तेज गेंदबाज वहाब रियाज को नया मुख्य चयनकर्ता नियुक्त कर दिया है।


उमर और सईद और हफीज की नियुक्ति का मूल रूप से मतलब है कि मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न सहित विदेशी कोच अब राष्ट्रीय टीम के साथ काम नहीं करेंगे।


दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने पिछले सप्ताह ही इस्तीफा दे दिया था जबकि क्षेत्ररक्षण कोच भी बदल दिया गया है.


उमर ने इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और उसके बाद घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया था। वह पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के गेंदबाजी कोच भी रह चुके हैं।


उन्होंने अफगानिस्तान टीम को भी कोचिंग दी है।


सईद, चैंपियन ऑफ स्पिनर, जिनका करियर 2015 में आईसीसी अधिकारियों द्वारा उनके गेंदबाजी एक्शन की रिपोर्ट के बाद पटरी से उतर गया था, उन्होंने 35 टेस्ट, 113 वनडे और 64 टी20ई में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया, और तीनों प्रारूपों में 447 विकेट लिए।


उन्होंने पीएसएल फ्रेंचाइजी इस्लामाबाद यूनाइटेड के साथ स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम किया है।


Comments


bottom of page