top of page
  • Writer's pictureMorning Sun Time

बारिश और बिजली के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ान के कार्य प्रभावित हुए।

दिल्ली मौसम समाचार: नौ उड़ानों में से छह को जयपुर के रुट पर रीरूट किया गया, दो को लखनऊ के रुट पर और एक को अहमदाबाद के रुट पर।


IndiGo और SpiceJet ने भी बताया कि खराब मौसम के कारण उड़ान के कार्य प्रभावित हुए हैं।

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारी बारिश और बिजली के कारण कार्यों में प्रभाव होने के बाद कम से कम नौ उड़ानें जयपुर, लखनऊ और अहमदाबाद की ओर पुनर्निर्देशित की गईं, दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने कहा।


नौ उड़ानों में से छह को जयपुर की ओर पुनर्निर्देशित किया गया, दो लखनऊ की ओर और एक अहमदाबाद की ओर।


गुवाहाटी से दिल्ली जा रही विस्टारा फ्लाइट, UK742, को बुरे मौसम और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हवा यातायात की भीड़ के कारण जयपुर में पुनर्निर्देशित किया गया, खबर एजेंसी एएनआई ने रिपोर्ट किया।


एक और विस्टारा फ्लाइट, कोलकाता से दिल्ली जा रही, UK 778, ने भी दिनभर दिल्ली हवाई अड्डे पर हवा यातायात की भीड़ के कारण लखनऊ में पुनर्निर्देशित किया गया था, रिपोर्ट में कहा गया।


इंडीगो ने भी "यात्रा सूचना" जारी की और कहा कि दिल्ली में भारी बारिश के कारण उड़ान के कार्य प्रभावित हो गए हैं।


स्पाइसजेट ने भी एक समान पोस्ट किया, जिसमें चेतावनी दी गई थी कि दिल्ली एयरपोर्ट पर सभी प्रावेश और प्रस्थान प्रभावित हो सकते हैं।


दिल्ली के निवासी इस बीच उम्मीद कर रहे थे कि वर्षा से उच्च प्रदूषण स्तरों को कम कर देगी।


सुनसान हवाएं और बादली स्थितियों के कारण आज सुबह शहर की हवा गंभीर श्रेणी की ओर बढ़ रही थी, मॉनिटरिंग एजेंसियों के अनुसार।


क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने दिल्ली और आसपासी क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश का पूर्वानुमान किया था।


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के वैज्ञानिक आरके जेनामानी ने कहा कि दिल्ली के ऊपर बादल कल तक बने रहेंगे, आधिकारिक सूचना एजेंसी पीटीआई के अनुसार। पाकिस्तान के केंद्री भाग पर गहरे सर्कुलेशन के कारण उत्पन्न होने वाले पश्चिमी प्रणाली ने दिल्ली के ऊपर बादल बनाए। उन्होंने कहा।


न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस पर रिकॉर्ड किया गया, जो मौसम के औसत से तीन डिग्री ऊपर था।


दिन एक तेज़ सुबह के साथ शुरू हुआ और एक में बादलों वाले आसमान और हल्की बारिश के लिए पूर्वानुमान के साथ था। सुबह 8.30 बजे अपेक्षात्मक आर्द्रता 97 प्रतिशत थी।

Comments


bottom of page